क्या आप अपने सैमसंग फ़ोन से परेशान है क्युकी वो हैंग होता है ?

“SAMSUNG” एक सबसे बड़ी कंपनी जिसके एंड्राइड फ़ोन्स पूरी दुनिया मैं अधिक मात्रा मैं बिकते हैं । ज़्यदातर सैमसंग मोबाइल इस्तमाल करने वालो की एक ही शिकायत सबसे ज़यदा हैं की वो “HANG” बहुत होते हैं तो आज मैं आप सभी को कुछ ऐसे ट्रिक्स बताने जा रहा हुँ जिनकी मदद से आप अपने फ़ोन के स्पीड को तेज़ कर सकते हैं




1. सबसे पहले आप अपने फ़ोन की “SETTING” में जाएं।



2. सेटिंग में जाने के बाद “developer option” पर जाएं




3. अगर “DEVELOPER OPTION” “OFF” हैं  तो उसे “ON” करें





4. उसके बाद निचे जाएं और इन तीनो को “ANIMATION IS OFF” करें











इसको करने से आपका फ़ोन काफी हद तक तेज हो जाएगा
पर काफी ऐसे ऐप हैं जो ये दावा करती हैं की वो आप के फ़ोन से कचरा हटा देंगी और आप के फ़ोन को तेज़ कर देंगे | मै आप को बतादेना चाहता हु की ऐसी किसी भी ऐप पर भरोसा ना करें क्युकी मैंने जायदातर सारी ही ऐप इस्तमाल करके देखी हैं पर वो सब बेकार है | अगर आप किसी ऐप को इस्तमाल करना ही करना ही चाहते है तो आप "CCLEANER" का प्रयोग करें क्युकी ये काफी अच्छी ऐप है और मैंने इसे खुद इस्तमाल करके देखा है इसको डाउनलोड करने की लिए निचे क्लिक करें



जिन आप का आप इस्तमाल ना करते हो या कम इस्तमाल करते हो तो उन ऐप को “UNINSTALL” कर दे

अगर आप के फ़ोन की “INTERNAL MEMORY” 8GB है तो 4GB खली रखे | और अगर 8GB है तो 2GB खली रखे

कुछ ऐप्स ऐसी होती है जिनको इनस्टॉल करते वक़्त वक़्त वार्निंग आती है ऐसे ऐप्स को इनस्टॉल ना करें क्युकी ऐसे ऐप्स को इनस्टॉल करने से ये आप के फ़ोन को धीरे कर देती है
अगर आप कोई गेम या ऐप को UNINSTALL करते हैं तो उसकी कुछ फाइल्स आपके फ़ोन मेमोरी में होती है UNINSTALL करने के बाद भी ये ज़रूरी है के आप को वो फाइल ढून्ढ कर उन्हें भी डिलीट करें

अगर आप मरे बताइ इन सभी बातो को अपनाएंगे तो आप का फ़ोन कभी भी हैंग नही होगा


मैं उमीद करता हु की ये आर्टिकल आप ले लिए लाभदायक होगा
Previous
This is the oldest page
Thanks for your comment